रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है ? यहां है सही जानकारी red light area me kitna paisa lagta hai ?

नमस्कार दोस्तों, हमेशा की तरह आपका एक और नई पोस्ट में स्वागत है, हम कुछ टाइम से अपने Readers की डिमांड के मुताबिक रेड लाइट एरिया के बारे में जानकारी दे रहे हैं इसी कढ़ी में आज हम आपको रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है? इसके बारे में बताएगे साथ ही रेड लाइट एरिया से जुडे दूसरे जरूरी सवालों के भी सही जबाव देंने वाले हैं तो अगर आप इस विषय पर पुरी जानकारी हासिल करना चहाते हैं तो लास्ट तक इस पोस्ट पर बनें रहें आपको कुछ नया जानने को मिलेगा ।

मगर इससे पहले मैं आपको बताऊ red light area me kitna paisa lagta hai ? आईये आपको बताते हैं की रेड लाइट एरिया यानि लाल बत्ती इलाके क्या होते हैं

क्या होते हैं रेड लाइट एरिया – Red light area in hindi

दोस्तों आपको जैसा की नाम से ही साफ पता चल रहा होगा ये Red light area गंदे कामों के लिए बदनाम होते है, गंदे कामों से हमारा मतलब है जिस्मफिरोशी के काम से, ये एक खास इलाके होते हैं जहां वो लडकियां होती हैं जो पैसे के बदले अपना जिस्म बेचती हैं ।

इन्ही लडकियों को लोग Call girls ( कॉल गर्ल ) बोलते हैं बहरहाल अब काफी Call girls Online भी काम करती हैं इसलिए लडके अक्सर Call girls के नंबर गूगल पर सर्च करते हैं ।

तो आइये अब जानते हैं रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है ?

रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है – red light area me kitna paisa lagta hai ?

रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है
रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है

दोस्तों लाल बत्ती इलाके में कितना पैसा लगेगा ये इस बात पर निर्भर करता है की आप किस Red light area में है, अगर आप किसी ऐसे रेड लाइट एरिया में है जो चका – चौंथ से भरा हुआ है और जहां अक्सर ग्राहकों का आना लगा रहता है तो फिर आपको 500 से 1 हजार रूपय देने पड सकते हैं ।

वहीं अगर आप किसी ऐसे रेड लाइट एरिया में है जिसके बारे में ज्यादा कोई नही जानता और वहां लोग भी कम जाते हैं तो आपका काम 200 से 500 रूपय में भी हो सकता है ।

इसके अलावा ये इस बात पर भी निर्भर करता है की आप किस Call girl से Contact कर रहे हो, यदि वो खूबसूरत है और दिखने में भी Attractive है तो जाहिर सी बात है आपको ज्यादा Pay करना पड सकता है ।

रेड लाइट एरिया में अंदर क्या होता है?,

आमतौर पर रेड लाइट एरिया नॉर्मल एरिया की तरह ही लगता है लेकिन यह Area कालें धंधों के लिए बदनाम होते है, यहां अक्सर Call Girls अपने ग्राहकों के लिए बैठी रहती हैं साथ ही यहां दूसरी गैर कानूनी गतिविधियां भी धडरल्ले से होती हैं जैसे जुआ, डकैती, चोरी और लूटपाट

इसलिए अक्सर कहा जाता है की शरीफ लोगों को यहां जाने से बचना चाहिये, अगर जाना ही पडे तो किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ ही जाना चाहिये ।

भारत में कुल कितने रेड लाइट एरिया है? – Bharat ke kul kitne red light area hain

दोस्तों भारत एक विशाल देश हैं जहां लगभग 140 करोड लोग रहते हैं ऐसे में इस देश के अंदर लाखों Call girls ACTIVE हैं जोकि पुरी तरह से जीविका के लिए वैश्यावृत्ति पर निर्भर हैं, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इस पेशे को लीगल किया जा चुका है लेकिन संगाढित रूप में Red light एरिया बना कर या ब्रोथल बना कर इस काम को करना गैर कानूनी है ।

यही वजह है की भारत में कुल कितने रेड लाइट एरिया हैं इसका कोई आधिकारिक डाटा नही है लेकिन आपको हर एक बडे शहर और यहां तक की कई गांवों में भी Call girls मिल जाएगी ।

मुबंई, अलीगढ़, कोलकाता, इंदौर, जयपुर, बैंग्लोर, लखनऊ, पटना और दिल्ली जैसे बडे शहरों में अच्छी संख्या में रेड लाइट एरिया मौजूद हैं ।

विकिपीडिया के अनुसार देश में 30 लाख दे करीब महिलाएं हैं जोकि अपवे पालन – पोषण के लिए इस काम पर निर्भर हैं ।

अपने आस – पास का रेड लाइट एरिया कैसे पता करें

अगर आप अपने आस – पास का रेड लाइट एरिया पता करवा चहाते हैं तो इसके दो आसान तरीके है, आपको सीधे गूगल Maps पर जावा है और Red ligh area near me लिख कर सर्च कर देना हैं इसके बाद आपके पास – पास जो भी रेड लाइट एरिया होगा उसका पता आपको मिल जाएगा ।

दूसरा तरीका है की आप गूगल पर जाकर Red light area in [ city name ) लिख कर सर्च कर दें, अब आपके शहर में जितने भी रेड लाइट एरिया होगे उन सब की जानकारी आपको मिल जाएगी ।

क्या रेड लाइट एरिया में जाना ढ़ीक है ?

दोस्तों हम आपको इन इलाकों में जाने की बिल्कुल भी नही  सलाह देगें क्योकि जिस्मफिरोशी के अलावा इन इलाकों में दूसरी गैर कानूनी गतिविधियां भी होती है जिस कारण शरीफ लोगों को यहां जाने से बचना चाहिये ।

इसके अलावा अक्सर ऐसी भी घटनाएं सामने आती रहती हैं जिसमें Call girls लडको को Black mail कर के पैसे लूटती हैं ।

निष्कर्ष

So friends इस छोटे से लेख के द्वारा हमने आपको रेड लाइट एरिया में कितना पैसा लगता है – red light area me kitna paisa lagta hai ? की जानकारी दी साथ में दूसरी जरूरी जानकारी भी दीं, यदि आपको ये लेख पसंद आया हो तो हमारा टेलिग्राम ग्रूप जॉइन करना ना भूलें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ।